अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम से कमाई का तरीका

आप अगर कोई वेबसाइट चला रहे हैं तो अमेज़न (amazon) की एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के बाद आप इस तरह पैसे कमा सकते हैं:

1. टूलबार: आप अपने वेबसाइट पर अमेज़न का टूलबार लगा सकते हैं, अगर कोई व्यक्ति टूलबार का इस्तेमाल कर अमेज़न से कोई सामान खरीदता है तो आपको अच्छा खासा कमीशन मिलेगा।

2. अमेज़न प्रोडक्ट लिंक: आप जिस सामान के बारे में अपनी वेबसाइट में लिखते हैं तो उस सामान का लिंक अमेज़न के लिए अपने अकाउंट से बनाये और लिंक का कोड अपनी वेबसाइट में डाल दीजिए तो उस सामान का लिंक आपके वेबसाइट में दिखने चालू हो जाएगा अगर कोई व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करता है और वह सामान को खरीदता है तो आपको कुछ परसेंटेज इनकम के तौर पर मिलेगा यह परसेंटेज 0% से 12% भी हो सकता है। प्रोडक्ट लिंक आप अपने फेसबुक अकॉउंट ये वह्ट्सअप में भी डाल सकते हैं।

अगर आप अमेज़न गिफ्ट कार्ड बेच रहे हैं तो इसमें कोई कमीशन नहीं मिलेगा लेकिन अगर आप कुछ कपड़े वगैरह बेच रहे हैं तो उसमें परसेंटेज काफी ज्यादा मिलेगा। हालांकि अगर आपके पास गूगल एडसेंस है तो आप गूगल एडसेंस का यूज कर कर अपने वेबसाइट से ज्यादा पैसे भी कमा सकते हैं। अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम तभी ज्यादा यूज़फुल है अगर आपके पास एक्टिव गूगल एडसेंस अकाउंट नहीं है या फिर आपका वेबसाइट कोई खास सामान के बारे में बताता है और अगर कोई विजिटर सामान के बारे में पढ़कर खरीदना चाहता है।

Posted on August 19, 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published.